IND vs SL: 'इंजन बदल गया है..' रोहित से 'गुरुमंत्र' ले आए सूर्यकुमार यादव, ऐसी रही पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस
Advertisement
trendingNow12354828

IND vs SL: 'इंजन बदल गया है..' रोहित से 'गुरुमंत्र' ले आए सूर्यकुमार यादव, ऐसी रही पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस

Suryakumar Yadav: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का आगाज 27 जुलाई को हो जाएगा. इससे पहले टीम इंडिया के नए टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस देखने को मिली. जिसमें उन्होंने टीम की कप्तानी को लेकर दिल जीतने वाली बात कह दी है. 

 

Suryakumar yadav

India vs Sri Lanka T20 Series: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के लिए भारतीय टीम तैयार है. सोशल मीडिया पर प्रैक्टिस के कई वीडियोज वायरल हैं. सीरीज से पहले टी20 टीम के नए कप्तान सूर्यकुमार यादव ने अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जब कप्तानी का मुद्दा छिड़ा तो स्काई ने रोहित शर्मा को लेकर अपने दो शब्दों से ही सभी का दिल जीत लिया है. उन्होंने हिटमैन को टीम का कप्तान नहीं, बल्कि लीडर बताया है. 

रोहित का यादगार संन्यास

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने जीत की बौछार कर दी. भारतीय टीम ने तीन फाइनल खेले, जिसमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023, वनडे वर्ल्ड कप 2023 और टी20 वर्ल्ड कप 2024. भले ही टीम इंडिया इसमें से दो फाइनल हारी, लेकिन रोहित शर्मा दिल जीत गए थे. उनके नेतृत्व में भारतीय टीम कई बार अजेय रही और विरोधियों की पैंट ढीली कर दी थी. लेकिन 2024 में ट्रॉफी के साथ रोहित ने इमोशनल अंदाज में टी20 फॉर्मेट में अपने युग को खत्म कर दिया था. जिसके बाद अब गद्दी सूर्यकुमार यादव को मिली है. 

क्या बोले सूर्या? 

नए कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कहा, 'हर खिलाड़ी का सपना होता है टीम इंडिया के लिए खेलना और टीम के लिए अच्छा करना. ये मेरा पहला सपना था. फिर आपको लगता है कि आप कैसे टीम इंडिया को बड़ा टूर्नामेंट जिता सकते हो. फिर एक और गोल आता है कि आप टीम इंडिया के कप्तान बनोगे तो टीम इंडिया को कैसे जिताओगे. तो ये और सपना है बॉक्स टिक हो गया है अच्छा लग रहा है.'

रोहित पर क्या बोले स्काई? 

रोहित शर्मा पर सूर्या ने कहा, 'अभी तक मैंने जो सीखा है रोहित शर्मा से, वो एक लीडर के जैसे थे न कि कप्तान के जैसे. वो ग्रुप के बीच में खड़े रहकर लोगों को रास्ता दिखाते थे कि कैसे खेलना है और कैसे टूर्नामेंट जीतना है. यही मैंने उनसे सीखा है और यही ट्रेन आगे चलेगी, बस इंजन बदल गया है बाकी बोगियां वही हैं ट्रेन की.'

Trending news